श्री राजनाथ सिंह जी का विजय शंखनाद रैली वाराणसी में सम्बोधन (20/12/13)

कांग्रेस मुक्त भारत बनाए बिना नहीं बन सकते महाशक्ति

 

 

दोस्तों, वैसे तो मैंने वाराणसी में बहुत सारी सार्वजनिक सभाएं देखी हैं, लेकिन इतनी बड़ी सार्वजनिक सभा मैंने आज तक नहीं देखी। मेरी पैदाइश ही बनारस की है। मैं बचपन से बनारस आते-जाते रहा। मेरी पढ़ाई-लिखाई भी यही हुई और मैंने बहुत सारे नेताओं की सभाएं भी देखी, लेकिन नरेंद्र भाई की इस सभा जैसी सभा मैंने कभी नहीं देखी। आज हमारे जन्मभूमि पर नरेंद्र भाई पधारे हैं और इसके लिए हम उनका हार्दिक स्वागत करते हैं। भाइयों व बहनों, हम सब जानते हैं कि वाराणसी हिंदुस्तान की ही नहीं, बल्कि दुनिया की सबसे पुरानी नगरी है। कहा यह जाता है कि वाराणसी इतिहास से भी पुराना है और परम्पराओं से भी पुरानी यदि कोई नगरी इस विश्व में है तो उसका नाम है- वाराणसी। इस नगरी पर ये अद्भुत दृश्य देखकर मेरा विश्वास अटूट हो गया है कि भारतीय जनता पार्टी आगामी लोकसभा चुनाव में 272 सीटों पर विजय हासिल करेगी और श्री नरेंद्र मोदी को प्रधानमंत्री बनने से अब कोई रोक नहीं पाएगा। दोस्तों, शिक्षा, मेधा और विद्वता के मामले में वाराणसी सारी दुनिया की जानी-मानी प्राचीनतम नगरी है। गौतम बुद्ध को ज्ञान की प्राप्ति इसी वाराणसी के पास के स्थान सारनाथ में हुई। यही बनारस तुसली जी की धरती है। यही बनारस कबीर की धरती है और यही बनारस गंगोत्री है। इस बनारस की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यहां पर हिन्दू-मुसलमान और हर जाति-वर्ग के लोग आपसी भाईचारे के साथ रहते हैं। दोस्तों, 1947 में आज़ादी के बाद लाल किले से यदि किसी ने पूरे देश को शहनाई बजाकर पंथनिरपेक्षता का संदेश दिया था, तो इसी वाराणसी के उस्ताद बिस्मिल्लाह खान ने दिया था।

आज गंगा प्रदूषित हो चुकी है। गंगा के महत्व से पूरा भारत अवगत है लेकिन जब से लोगों को यह पता चला है कि नरेंद्र भाई भारत के प्रधानमंत्री बनेंगे, सबका विश्वास बढ़ गया है कि जैसे उन्होंने साबरमती के जल को निर्मल और अविरल बनाया है, वैसे ही गंगा नदी को हरिद्वार से हावड़ा तक स्वक्ष बनाएंगे।

मित्रों, आजादी को 67 वर्ष हो चुके हैं लेकिन भारत आज तक विश्व की महाशक्ति नहीं बन पाया है और आज भी इसकी गिनती विश्व के गरीब देशों में की जाती है। जब तक ये भारत कांग्रेस मुक्त भारत नहीं बन जाता, तब तक ये विश्व की महाशक्ति नहीं बन सकता। आज वाराणसी के हालात को देखकर मुझे सचमुच बहुत पीड़ा होती है। सवाल है कि जब तिरुपति का विकास हो सकता है तो विश्व की इस प्राचीनतम नगरी का क्यूं नहीं हो सकता, ये मेरी समझ से परे है।

उत्तर प्रदेश में लंबे समय से समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी की सरकार सत्ता में रही है। उत्तर प्रदेश में आज कानून-व्यवस्था के हालात बद से बदतर हो गए हैं, यहां पर सांप्रदायिक दंगे और सांप्रदायिक तनाव की घटनाएं 150 से भी अधिक हो चुके हैं। इतने कम समय में सांप्रदायिक तनाव और सांप्रदायिक दंगों के इतने मामले उत्तर प्रदेश के इतिहास में पहले कभी नहीं हुए होंगे। उत्तर प्रदेश का किसान भी आज तबाह हो गया है। वहीं उत्तर प्रदेश के नौजवान भी योग्य और शिक्षित होने के बावजूद रोजगार के लिए दर-दर भटक रहे हैं लेकिन यह सरकार उन्हें रोजगार नहीं दे पा रही है, बल्कि लैपटॉप का लॉलीपॉप देकर उन्हें गुमराह करना चाह रही है। हमारे उत्तर प्रदेश के स्वाभिमानी जवानों और हिंदुस्तान के जवानों को बक्शीश नहीं चाहिए, बल्कि उन्हें रोजगार चाहिए। ये सरकार जवानों, किसानों और व्यापारियों के लिए कुछ नहीं कर रही है। ये सरकार यदि कुछ कर रही है तो सिर्फ आतंकवाद के आरोपियों को रिहा करने का काम कर रही है। इस सरकार ने 19 आरोपियों को रिहा करने का काम किया लेकिन वो हाईकोर्ट के फैसले का सम्मान करते हैं जिसने इन सभी आरोपियों के मुकदमों को वापस लेने के सरकार के फैसले को निरस्त कर दिया। जिन पीड़ितों को राहत मिलनी चाहिए थी उन्हें नहीं दी जा रही है और दी भी जा रही है तो धर्म और मजहब के नाम पर दी जा रही है। प्रदेश की सुरक्षा के साथ समाजवादी पार्टी क्यूं क्रूर मज़ाक कर रही है, यही मेरी समझ से परे है। मित्रों, राजनीति सिर्फ अपना वोट बैंक बढ़ाने और सरकार बनाने के लिए नहीं की जानी चाहिए, बल्कि राजनीति समाज और देश बनाने के लिए की जानी चाहिए। मैं भी एक किसान हूं और जब मैं यहां का मुख्यमंत्री बना था, तब मैंने भरपूर धान और गेहूं की खरीद की थी लेकिन यहां की सरकारें वो नहीं कर पायीं। कृषि मंत्री रहते हुए मैंने एक फॉर्मूला दिया था जिसका नाम है कृषि आमदनी बीमा योजना, जिसके तहत खेत की बुआई के पहले किसानों की आमदनी तय कर दी जानी थी। मतलब, अगर आमदनी और फसल उतनी नहीं हो पाती है तो उसकी भरपाई बीमा कंपनी द्वारा की जाएगी। मैं अपने किसान भाइयों से कहना चाहता हूं कि अगर केंद्र में नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय जनता पार्टी सत्ता में आती है तो एक साल के अंदर इस योजना को फिर से लागू किया जाएगा।

कांग्रेस के राज में सिर्फ महंगाई बढ़ी है और जल, थल, नभ में भ्रष्टाचार के अनगिनत मामले सामने आए हैं और यहां की समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी उसी कांग्रेस का साथ देती है, समर्थन देती है। भारतीय जनता पार्टी पर अनगिनत आरोप लगाए जाते हैं जबकि हक़ीक़त सबके सामने है कि अगर भारतीय जनता पार्टी ने अच्छा काम नहीं किया होता, सुशासन न दिया होता तो गुजरात में, मध्य प्रदेश में, छतीसगढ़ और राजस्थान में लगातार भारतीय जनता पार्टी की सरकार न बनी होती। पाकिस्तान के सेना के जवान हमारी सीमा में घुसकर हमारे सैनिकों के सिर धड़ से अलग कर चले जाते हैं। और एक हमारे सेना के जवान की हत्या करने के बाद उसका शरीर कुचल देते हैं, ऐसे में यह सरकार हाथ पर हाथ धरे बैठी रहती है। सोनिया जी और प्रधानमंत्री जी मैं आपसे कहना चाहता हूं देश के मान, सम्मान, स्वाभिमान देश के सुरक्षा का सवाल जब भी देश के सामने खड़ा हुआ है, हमारे देश के जवानों ने सीने का बटन खोलकर उसका मुकाबला किया है। विजय हासिल की है। अरे एक बार हमारे सेना के जवानों को खुला हाथ छोड़ दो, दुनिया के किसी देश की हिम्मत नहीं है कि भारत की ओर आंख उठाकर देखने की जुर्रत कर सके।

मैं आप सबका अभिनंदन करते हुए कहना चाहूंगा कि यहां 14 संसदीय निर्वाचन क्षेत्र की जनता मौजूद है और मैं उन सबसे अपील करता हूं कि आप भारतीय जनता को विजयी बनाएं, ताकि हम देश-हित में काम कर सकें।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *