भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधाओं के लिए प्रतिबद्ध – राजनाथ सिंह 07-फरवरी, 2015 .

भारतीय रेलवे यात्रियों की सुविधाओं के लिए प्रतिबद्ध – राजनाथ सिंह

केन्द्रीय गृह मंत्री, श्री राजनाथ सिंह ने आज लखनऊ जंक्शन रेलवे स्टेशन लखनऊ से 15043/15044 लखनऊ-काठगोदाम त्रैसाप्ताहिक ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस अवसर उन्होने कहा कि यह ट्रेन उत्तराखंड वासियों को भारतीय रेल का तोहफा है।इससे काठगोदाम तक लगने वाले समय मे एक घंटे की बचत होगी। उन्होने इस अवसर पर पूर्वोतर रेलवे के सभी अधिकारियों एवं कर्मचरियों को बधाई दी और आशा प्रकट की कि भारतीय रेल यात्री सुविधायों के लिए निरंतर प्रतिबद्ध रहेगी।

समारोह कि अध्यक्षता करते हुए रेल राज्य मंत्री श्री मनोज सिन्हा ने रेल कर्मचरियों को विश्वास दिलाया कि रेलवे के निजीकरण कि सारी आशंकाएं निर्मूल है।रेलवे के आधारभूत ढांचे के विकास के लिए भारी पैमाने पर निवेश की आवश्यकता है।सरकार निजी निवेश को तो प्रोत्साहित करेगी पर निजीकरण कदापि नहीं होने देगी।

पूर्वोतर रेलवे ले महाप्रबंधक श्री राजीव मिश्रा ने बताया कि कुछ उत्तराखंड वासी इस ट्रेन के समय को परिवर्तित करके रात मे चलाने की मांग कर रहे है।उन्होने आश्वाशन दिया कि इस मांग पर सहानुभूतिपूर्वक विचार किया जाएगा।

इस अवसर पर पूर्वोतर रेलवे के महाप्रबंधक राजीव मिश्रा ने समारोह मे उपस्थित मोहनलालगंज के सांसद श्री कमल किशोर ,लोकसभा सांसद श्री भगत सिंह कोशयरी ,विधायक श्रीमती रीता बहुगुणा जोशी, मुख्य अतिथि श्री राजनाथ सिंह व अध्यक्षता कर रहे रेल राज्य मंत्री श्री मनोज सिन्हा को प्रतीक चिन्ह प्रदान करके सम्मानित किया।

इस मौके पर सी.एम.एस. लखनऊ के बच्चो ने भारतीय रेल की महत्ता पर सांसक्रतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किया और 26 लाख रुपये का चेक़ प्रधानमंत्री राहत कोष मे जमा करने के लिए माननीय गृह मंत्री को भेट किया।