उद्धव ठाकरे ने राज से हाथ मिलाने की राजनाथ से लगाई गुहार

1U1

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने आज यहां भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) अध्यक्ष राजनाथ सिंह से मुलाकात की। आगामी लोकसभा चुनावों की रणनीति, दोनों दलों के बीच गठबंधन के अलावा आगामी राज्यसभा चुनावों के मुद्दे पर चर्चा के लिए उद्धव ने सिंह से मुलाकात की है।

सूत्रों के अनुसार, शिवसेना प्रमुख ने राजनाथ सिंह से कहा कि हो सके तो राज ठाकरे से हाथ मिलाएं।दोनों नेताओं के बीच यह मुलाकात करीब एक घंटे तक चली। बैठक में बीजेपी के महाराष्ट्र मामलों के प्रभारी महासचिव राजीव प्रताप रूडी भी मौजूद थे। सूत्रों ने बताया कि महाराष्ट्र की राजनीति और गठबंधन के मुद्दों के अलावा आरपीआई नेता रामदास अठावले की आगामी राज्यसभा चुनावों में उम्मीदवारी पर चर्चा की गई।

7 फरवरी को होने वाले द्विवाषिर्क राज्यसभा चुनाव पर चर्चा इसलिए अहम है क्योंकि महाराष्ट्र की 7 राज्यसभा सीटों पर चुनाव होने हैं।2-2 सीटें कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के खाते में जाने की संभावना है जबकि बीजेपी और शिवसेना को 1-1 सीट मिलेगी। 1 सीट पर कड़ी टक्कर की संभावना है।

बीजेपी के एक नेता ने कहा कि यह बैठक इसलिए अहम है क्योंकि यह प्रदेश समन्वय समिति की बैठक के एक दिन बाद हुई है।शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत ने कहा कि बीजेपी और शिवसेना पुराने गठबंधन सहयोगी हैं। दोनों पार्टियां 1995 से 1999 के बीच महाराष्ट्र में गठबंधन सरकार चला चुकी हैं।

लोकसभा चुनावों से पहले बीजेपी अपने साथ ज्यादा से ज्यादा गठबंधन सहयोगियों को जोड़ने की कोशिश कर रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *