हरियाणा में 60 प्लस के मिशन को पूरा करेंगे: राजनाथ सिह

31 अगस्त, 2014 :   पलवल (हरियाणा) में आयोजित विजय संकल्प रैली को संबोधित करते हुए भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व केंद्रीय गृह मंत्री श्री राजनाथ सिह ने कहा कि हम हरियाणा में 60 प्लस के लक्ष्य को प्राप्त कर सरकार बनाएंगे। श्री सिह ने हरियाणा की जनता पर भरोसा जताते हुए कहा कि हरियाणा में भाजपा एक समय सबसे कमजोर पार्टी कही जाती थी, लेकिन हम आप लोगों के अपार जनसमर्थन से यहां सबसे मजबूती के साथ उभरे हैं। उन्होंने कहा कि पहले भी राजनीतिक विश्लेषकों ने लोकसभा चुनाव में भाजपा के 272 प्लस का नारा देने के बाद कहा था कि हम इस लक्ष्य को हासिल नहीं कर पाएंगे, लेकिन जनता ने भाजपा को स्पष्ट बहुमत देते हुए इस पार्टी का कद कांग्रेस के भी ऊंचा कर दिया है। केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि आज हरियाणा में कांग्रेस की सरकार- हरियाणा को नंबर वन हरियाणा बता रही है, लेकिन असल में हकीकत यह है कि हरियाणा- अपराध, भ्रष्टाचार व अन्य समस्याओं के मामले में नंबर वन बन गया है।

आज केंद्र में भी कांग्रेस के पास कोई मुद्दा नहीं बचा है। कांग्रेस ‘नेता प्रतिपक्ष’ की मान्यता के लिए बार-बार मांग उठा रही है, मगर उनकी सदन में अपेक्षित संख्या नहीं है तो उन्हें ‘नेता प्रतिपक्ष’ का पद कैसे दिया जा सकता है ? अब उनके पास ‘कद’ ही नहीं है तो ‘पद’ कैसे दे दें। पाकिस्तान की ओर से बार-बार संघर्ष विराम के उल्लंघन के मसले पर उन्होंने कहा कि सारी दुनिया ने कह दिया कि यह सरकार कमजोर नहीं, बल्कि फौलादी सरकार है। लेकिन पाकिस्तान बार-बार सीज फायर का उल्लंघन कर रहा है। हम अपने पड़ोसी देशों के साथ शांति और बेहतर संबंध चाहते हैं, लेकिन उसके लिए राष्ट्रीय स्वाभिमान से समझौता नहीं किया जा सकता है। श्री सिह ने कहा कि जब हमें बीएसएफ के डीजीपी ने बताया कि सीमा पर 16 बार सफ़ेद झंडे दिखा चुके हैं, फिर भी पाकिस्तान बाज नहीं आ रहा है, तब हमने कहा कि अब सफ़ेद झंडे नहीं, बल्कि मुंहतोड़ जवाब दिया जाएगा। भारत के मान-सम्मान पर ठेस पहुंचाई जाएगी तो हम अब मुंहतोड़ जवाब देने के लिए तैयार हैं।

यदि आज कांग्रेस की सरकार होती तो जैसे महंगाई बढ़ रही थी, वैसे ही बढ़ रही होती। हमने पेट्रोल की कीमत को कम किया। अब हमारी नज़र डीजल पर है, लेकिन इसके लिए समय चाहिए। हमने जनधन बीमा योजना की शुरुआत की। एक दिन में डेढ़ करोड़ से ज्यादा लोगों का अकाउंट खुला। एक साल के भीतर ऐसा एक भी घर नहीं होगा जिसका बचत खाता इस योजना के अंतर्गत नहीं होगा। जनधन बीमा योजना के माध्यम से अब सब्सिडी और कल्याणकारी योजनाओं के लिए मिलने वाली आर्थिक सहायता जनता के खाते में सीधे दी जाएगी। 100 दिनों में ही हमारी सरकार के सभी मंत्रालयों ने शानदार काम किए हैं। आज हरियाणा में किसानों, बेरोजगारों और गरीबों की समस्याएं जस की तस हैं। कांग्रेस धर्म, जाति, पंथ, मजहब के नाम पर हर बार चुनाव लड़ती रही है, लेकिन हमारी सरकार नफरत फैलाने की इजाजत नहीं देती।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *