गांधी के सपनों को पूरा करेंगे: राजनाथ

diwar-par-likhi-600x372

भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने विधानसभा चुनावों में पार्टी की जीत पर उत्साह दिखाते हुए कहा है कि जनता परिवर्तन चाहती है.

दिल्ली के रामलीला मैदान में भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय कार्यकारिणी परिषद की बैठक में उन्होंने कहा कि गांधी ने कांग्रेस पार्टी को ख़त्म करने की मांग की थी, लेकिन कांग्रेस ने गांधी का नाम लिया पर उनके विचारों के अनुरूप काम नहीं किया.

उन्होंने दो दिवसीय बैठक के पहले दिन कहा था कि भाजपा ही गांधी के सपनों को पूरा करेगी. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी लोकपाल विधेयक का श्रेय लेने में लगे हैं.

भाजपा अध्यक्ष ने संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार पर कटाक्ष किया कि मौजूदा सरकार का आर्थिक मॉडल असफल हो चुका है और देश में विकास दर बढ़ाने के लिए भाजपा का सत्ता में आना ज़रूरी है.

 वाजपेयी की तारीफ़

राजनाथ सिंह ने भाजपा सरकार के कार्यकाल की तारीफ़ भी की. उनका कहना था कि 21वीं सदी की सबसे पहली सरकार भाजपा की थी और उस वक्त अर्थव्यवस्था की हालत मज़बूत थी, विकास दर में तेज़ी का रुझान दिख रहा था.

उन्होंने कहा, ”पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी के कार्यकाल के दौरान चालू खाते में फ़ायदा हुआ था, लेकिन अब यह आलम है कि भारत में कोई निवेश नहीं करना चाहता.”

उन्होंने कहा कि भाजपा के कार्यकाल में ही परमाणु परीक्षण की वजह से आर्थिक प्रतिबंध लगा, इसके बावजूद महंगाई दर नहीं बढ़ी थी.

पार्टी अध्यक्ष ने केंद्र सरकार को भ्रष्टाचार के मसले पर घेरने की कोशिश की.

उनका कहना था कि कोयला घोटाले में ग़लत हलफ़नामा दिया गया और भाजपा के दबाव पर ही 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले में संयुक्त संसदीय समिति (जेपीसी) का गठन किया गया.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *