लोकसभाः पाक पर गरजे राजनाथ, देश में आतंक के लिए ठहराया जिम्मेदार

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को लोकसभा में कश्मीर के हालात पर जवाब देते हुए पाकिस्तान को जमकर लताड़ा। उन्होंने कहा, कश्मीर में हालात बिगाड़ने के लिए हमारे पड़ोसी देश का हाथ है। भारत में होने वाले आतंकवादी घटनाओं के लिए पाकिस्तान जिम्मेदार है।

गृह मंत्री ने कहा कि आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद कश्मीर में हुई हिंसा से वह दुखी हैं। पीएम नरेंद्र मोदी भी आहत हैं। उन्होंने कहा कि विदेश दौरे से लौटने के बाद पीएम मोदी ने सबसे पहली बैठक कश्मीर के हालात पर की थी। वहां की स्थिति के बारे में जानकारी ली थी।

उन्होंने पाकिस्तान पर बरसते हुए कहा कि घाटी में जो हालात हैं उसके लिए पाकिस्तान जिम्मेदार है। उन्होंने कहा कि कश्मीर के कुछ नौजवानों को कुछ लोगों ने बरगलाने की कोशिश की है, वहां के युवाओं की देशभक्ति पर कोई संदेह करने की बात नहीं है। कश्मीर भारत का मुकुट है।

संयुक्त राष्ट्र और अन्य विश्व मंच पर पाकिस्तान के बार-बार कश्मीर राग अलापने पर राजनाथ ने कहा कि भारत में रहने वाले मुस्लिमों की चिंता पाकिस्तान न करे।

गौरतलब है कि आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद घाटी में फैली हिंसा में 40 से अधिक लोग मारे गए हैं। कश्मीर के कई जिलों में कर्फ्यू लगा हुआ है। मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं फिलहाल बंद हैं।

 

Source: Live Hindustan

Back to Top