वीर जवानों के परिजनों की मदद के लिए गृहमंत्री की अपील, देखें वीडियो || जागरण

भारत के वीर जवानों की मदद के लिए गृहमंत्री राजनाथ ने एक वीडियो जारी कर अपील की है। गृहमंत्री राजनाथ ने अपने ट्विटर हैंडल पर एक वीडियो जारी कर लोगों से भारतीय अर्धसैनिक बलों के परिजनों को मदद देने को कहा है। उन्होंने कहा, ‘हमारे देश के अर्धसैनिक बल हमेशा की देश की सुरक्षा करते आए हैं। हमारे देश की एकता और अखंडता को कायम रखने में जवानों का अतुल्य योगदान रहा है। वीरगति को प्राप्त हुए सैनिकों का सम्मान करना ये हमारा परम कर्तव्य है। हमारी वेबसाइट bharatkeveer.gov.in website पर उनको सहयोग देकर सच्ची श्रद्धांजलि अर्पित कर सकते हैं।

फिल्म स्टार अक्षय कुमार के सुझाव पर केन्द्र सरकार द्वारा अप्रैल में शहीदों के परिजनों की मदद के लिए ‘भारत के वीर जवान’ नाम की वेबसाइट और एप्प की शुरुअात की। गृहमंत्री राजनाथ सिंह द्वारा इस वीडियो संदेश को जारी करने के पीछे एक बड़ी वजह ये भी हो सकती है कि शहीदों के परिजनों की मदद के लिए शुरू किया गया ‘भारत के वीर जवान’ पोर्टल में अभी तक मात्र आठ करोड़ रुपये की राशि गृह मंत्रालय के फंड में जमा हुई है। अप्रैल महीने में गृह मंत्री राजनाथ सिंह और बॉलीवुड अभिनेता अक्षय कुमार द्वारा इसका उद्घाटन किया गया था। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने बताया कि अभी तक 7,93,90,858 रुपये को राशि ‘भारत के वीर’ में दान की गई है। बता दें कि ये ‘भारत के वीर जवान’ नाम की वेबसाइट पर जो भी फंड एकत्रित होता है वो, सीमा पर शहीद हुए हमारे अर्धसैनिक बलों के परिवारों की मदद करता है जो आतंकियों से लड़ते हुए शहीद हुए।

ShareThisShare on FacebookTweet about this on TwitterShare on LinkedInShare on Google+Pin on PinterestEmail this to someoneDigg thisFlattr the authorShare on StumbleUponShare on TumblrBuffer this pagePrint this page
Back to Top